हिन्दी

चीन के साथ रिश्तों पर बड़ा ध्यान देती है पाकिस्तान की नई सरकार

criPublished: 2022-04-13 17:10:44
Share
Share this with Close
Messenger Pinterest LinkedIn

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ़ ने 12 अप्रैल को कहा कि पाकिस्तान की नई सरकार चीन के साथ संबंधों पर बड़ा ध्यान देती है।

शरीफ ने उसी दिन इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री भवन में पाकिस्तान स्थित चीनी चार्ज द अफेयर्स फांग छुनश्ये के साथ मुलाकात में कहा कि पाकिस्तान और चीन के बीच मित्रता गहन रूप से दोनों देशों के लोगों के दिल में रहती है, जो मजबूत और दृढ़ है। पाकिस्तान चीन को सबसे अच्छा दोस्त मानता है और चीनी लोगों के साथ मित्रता को मूल्यवान समझता है। पाकिस्तान और चीन हमेशा से एक दूसरे का समर्थन करते हैं और आपसी लाभ वाला सहयोग करते हैं। पाक-चीन संबंध देशों के बीच संबंधों की आदर्श मिसाल कहे जा सकते हैं। चीनी नेता के समर्थन में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के निर्माण में लगातार उपलब्धियां हासिल हुईं।

शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान की नई सरकार चीन के साथ संबंधों पर बड़ा ध्यान देती है और चीन के साथ कृषि, तकनीक, शिक्षा व गरीबी उन्मूलन आदि क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाना चाहती है। पाकिस्तान तेजी से चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे का निर्माण करना चाहता है, ताकि दोनों देशों व उनकी जनता को इसका फायदा मिल सके।

फांग छुनश्ये ने कहा कि चीन और पाकिस्तान सभी मौसमों के अनुरूप रणनीतिक साझेदार हैं। दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत हैं। चीन पाकिस्तान की नई सरकार के साथ सहयोग बढ़ाकर परंपरागत मित्रता का विकास करने और रणनीतिक संपर्क मजबूत करने की प्रतीक्षा करता है।

Share this story on

Messenger Pinterest LinkedIn